Khabren Jhajjar se ,Dekhte Rahe www.zilajhajjar.com...

Khabren Gurugram se,Dekhte Rahe www.zilagurugram.com...

Khabren Rewari se,Dekhte Rahe www.zilarewari.com...

Khabren Ambala Se ,Dekhte Rahe www.zilaambala.com...

लडक़ों की अंडर-14 की जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता 7 मार्च को

फतेहाबाद, 28 फरवरी: फुटबाल संघ फतेहाबाद के तत्वावधान में 7 मार्च को लडक़ों की अंडर-14 की जिला स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाएगा। प्रतियोगिता का समापन आगामी 7 अप्रैल 2021 को किया जाएगा। इसके साथ ही 7 मार्च को ही महिलाओं की सीनियर वर्ग की फुटबाल प्रतियोगिता भी होगी। जिला फुटबाल संघ के सचिव राजेश कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के संदर्भ में फुटबाल संघ की बैठक राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल भूना में सम्पन्न हुई। लडक़ों की अंडर-14 की यह फुटबाल प्रतियोगिता लीग कम नॉक आउट आधार पर होगी। सचिव ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन का कार्य 3 मार्च तक किया जाएगा। रजिस्टे्रशन के लिए आधार कार्ड व जन्म प्रमाण पत्र अनिवार्य है। आयु वर्ग 14 के लिए जन्मतिथि एक जनवरी 2008 के बाद के बच्चे ही मान्य होंगे। प्रतियोगिता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए खिलाड़ी मोबाइल नंबर 94665-56310 पर संपर्क कर सकते हैं।

फतेहाबाद के नव नियुक्त अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने संभाला पदभार

फतेहाबाद, 28 फरवरी: नूंह से अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त के पद से स्थानांतरित होकर आए एचसीएस डॉ. मुनीष नागपाल ने फतेहाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया है। 2002 बैच के एचसीएस डॉ. मुनीष नागपाल इससे पूर्व भी जिला में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पदभार ग्रहण करने उपरांत डॉ. मुनीष नागपाल ने कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली और लंबित कार्यों को तेजी से निपटाने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने बताया कि उनके विभाग के अंतर्गत चल रही योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर देने का लक्ष्य वे सर्वोपरि रखेंगे। इसके अलावा शहरों में चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी और आगामी विकास परियोजनाओं का खाका भी तैयार किया जाएगा, इसके लिए जल्द ही संबंधित अधिकारियों की बैठक में रूपरेखा तैयार की जाएगी।

कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण की एनसीवीटी परीक्षाओं के मद्देनजर धारा 144 लागू

फतेहाबाद, 28 फरवरी: जिलाधीश डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने 3 मार्च तक आयोजित की जाने वाली कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण हरियाणा की एनसीवीटी परीक्षाओं को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों की परिधि में धारा 144 लागू करने के आदेश पारित किए है। जिलाधीश डॉ. बांगड़ ने नियमानुसार शक्तियों का प्रयोग करते हुए आपराधिक प्रक्रिया 1973 के अनुसार धारा 144 लागू की है। जारी आदेशों में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति घातक हथियार आग्रेय अस्त्र विस्फोटक सामग्री के साथ-साथ तलवार, भाला, बरछा, चाकू व लाठी आदि हथियार लेकर नहीं चल सकता। जारी आदेशों के तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पांच या इससे अधिक व्यक्ति इक्_ा होने पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से प्रवेश नहीं कर सकता है। परीक्षा केन्द्रों के नजदीक 200 मीटर की परिधि में सभी फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी। आदेशों की अवहेलना करने वाले तथा असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। ये आदेश डयूटी पर तैनात पुलिस व कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि इन आदेशों की अवहेलना में यदि कोई दोषी पाया जाता है कि तो भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी। जिलाधीश डॉ. बांगड़ ने जिला फतेहाबाद में एनसीवीटी परीक्षाओं के मद्देनजर राजकीय आईटीआई भोडिया खेड़ा (ब्लॉक ए व बी), राजकीय आईटीआई भिरड़ाना, राजकीय आईटीआई टोहाना (ब्लॉक ए व बी) तथा राजकीय महिला आईटीआई टोहाना को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा परीक्षाओं को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए संंबंधित क्षेत्र के आईटीआई के लिए संबंधित उपमंडलाधीश की अध्यक्षता में फ्लाइंग टीमों का गठन किया है।